Login

News In Details

-मुरादाबाद ब्यूरो

मुरादाबाद । जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने देश के 75वें गणतन्त्र दिवस के अवसर पर कलेक्टेªट पर राष्ट्रीय ध्वजारोहण करने के पश्चात् कहा कि 26 जनवरी का राष्ट्रीय पर्व हमें अपने गौरवशाली संविधान के प्रति प्रतिबद्धता का सुअवसर प्रदान करता है। उन्होंने भारतीय स्वाधीनता आन्दोलन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हमारे प्राचीन देश भारत ने सम्पूर्ण विश्व को गणतन्त्रात्मक शासन प्रणाली देने का अभिनव कार्य किया है तथा उन्होंने  कलेक्ट्रेट कर्मियों को आत्म चिन्तन एवं आत्म मंथन करने का आह्वान करते हुए कहा कि गणतन्त्र दिवस हमें यह विश्लेषण करने का अवसर प्रदान करता है कि हम अपने संवैधानिक दायित्वों के निवर्हन की कसौटी पर कितने खरे उतरे है और हमें अपनी कमियों को भविष्य में किस प्रकार दूर कर संवैधानिक कर्तव्यों का सही मायनो में अनुसरण करना है।

जिलाधिकारी ने आगे कहा कि हमें अपने लोकतांत्रिक देश में बंधुता एवं सामाजिक समरसता पर आधारित लोकतांत्रित समाज के निर्माण हेतु निरन्तर प्रयास करना है। हम संविधान के अनुरुप कार्य कर रहे हैं या नहीं उससे हमारे देश का स्वरुप निखरेगा, लेकिन अभी भी हमें बेहतर कार्य करने की आवश्यकता है। हमें बेहतर कार्य करना चाहिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक अधिकारी सुबह 10 बजे से 12 बजे के मध्य आफिस में बैठकर जन समस्या को सुनकर उसका निस्तारण करें। जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार की जो प्राथमिकता है वह हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। गो संरक्षण पर बहुत बेहतर कार्य हुआ है और हम इसे और बेहतर कैसे करें इसके लिए प्रयासरत रहना होगा। उन्होंने कहा कि हमारा दायित्व है कि संविधान के मूल मंत्र के साथ ईमानदारी से कार्य करें।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन गुलाब चन्द्र, अपर जिलाधिकारी नगर ज्योति सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व सत्यम मिश्र, नगर मजिस्टेªट किंशुक श्रीवास्तव, सहित कलेक्टेªट परिवार के समस्त अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहें।
Writer:zninews(2024-01-26)
Type your comment here....
 

Related News